Shabnam case amroha in Hindi – Amroha shabnam case wikipedia – Shabnam Amroha story | shabnam amroha death date – Shabnam case in Hindi

5 0
5 0
Read Time:10 Minute, 57 Second

Shabnam case amroha in Hindi , Amroha shabnam case wikipedia , Shabnam case in HindiAmroha Shabnam case Status , shabnam amroha family , shabnam amroha age , shabnam to be hanged in hindi , shabnam amroha son , Shabnam Amroha house , shabnam case verdict , shabnam and saleem case in hindi , shabnam and saleem case wiki , shabnam death penalty , shabnam to be hanged in hindi

नमस्कार दोस्तों आप सभी का आज के कैरियर जानकारी के इस ब्लॉग पोस्ट में स्वागत है, आज हम इस पोस्ट में Shabnam case amroha in Hindi के बारे में विस्तार से बताएंगे, तो आइए जानते हैं विस्तार से इसके बााे में :-

Shabnam case in Hindi

अमरोहा (Amroha news) की जेल में बंद शबनम ने अपने प्रेमी सलीम (Shabnam Saleem) के साथ मिलकर 14 अप्रैल 2008 की रात अपने मां-बाप, दो भाई, एक भाभी, मौसी की लड़की और मासूम भतीजे को कुल्हाड़ी से काट कर मार डाला था। उसे मथुरा (Mathura news) के फांसी घर में फांसी दी जाएगी।

shabnam Amroha

आजाद भारत के इतिहास में पहली बार फांसी की सजा पाने वाली महिला शबनम के डेथ वारंट अभी तक नहीं आया है, वह भी आ सकता है । शबनम के साथ उसके प्रेमी सलीम को भी फांसी की सुनाई गयी है । शबनम ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर साल 2008 में अपने परिवार के सात लोगों की टांगी से काटकर बेरहमी से हत्या कर दी थी । जिसमें उसका 10 माह का भतीजा भी शामिल था ।

Shabnam case amroha in Hindi

Shabnam Amroha Story

आइए जानते हैं Amroha shabnam Story विस्तार से – अमरोहा के हसनपुर कस्बे से सटे छोटे से गांव बावनखेड़ी में 14-15 अप्रैल 2008 की दरमियानी रात का मंजर कोई नहीं भूला है , यहां शिक्षामित्र शबनम ने रात को अपने प्रेमी सलीम के साथ मिलकर अपने पिता मास्टर शौकत, मां हाशमी, भाई अनीस और राशिद, भाभी अंजुम और फुफेरी बहन राबिया का कुल्हाड़ी से वार कर कत्ल कर दिया था ।भतीजे अर्श का गला घोंट दिया था । यह लोग उसके प्यार की राह में रोड़ा बन रहे थे ।

शबनम और उसका प्रेमी शायद कभी जेल न पहुंचते लेकिन कुछ मामूली राज ने उनकी करनी की सजा दे दी । शबनम ने शादी नहीं की थी । लेकिन वह रोजाना प्रेमी को घर पर बुलाती थी । वारदात में इस्तेमाल में सलीम के पास से कुल्हाड़ी मिली थी । दोनों के खून से सने कपड़े मिले थे , तीन सिम भी उनके पास से मिली थी, जिसपर अलग-अलग समय पर दोनों को वारदात को अंजाम देने की बात की थी ।


वारदात को अंजाम देने के बाद पकड़े जाने पर शबनम और सलीम ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए थे , सर्विलांस से दोनों के बीच बातचीत का पता चला , फिर शबनम के पास दवा का खाली रैपर मिला था और फॉरेंसिक रिपोर्ट भी आई थी । शबनम की भाभी अंजुम के पिता ने लाल मोहम्मद ने कोर्ट में सलीम से उसके अवैध संबंध उजागर किए थे ।

Amroha ki Shabnam ki kahani

अमरोहा के हसनपुर कस्बे से सटे छोटे से गांव बावनखेड़ी में 14-15 अप्रैल 2008 की दरमियानी रात का मंजर कोई नहीं भूला है , यहां शिक्षामित्र शबनम ने रात को अपने प्रेमी सलीम के साथ मिलकर अपने पिता मास्टर शौकत, मां हाशमी, भाई अनीस और राशिद, भाभी अंजुम और फुफेरी बहन राबिया का कुल्हाड़ी से वार कर कत्ल कर दिया था , भतीजे अर्श का गला घोंट दिया था । यह लोग उसके प्यार की राह में रोड़ा बन रहे थे ।

साइबर क्राइम ( साइबर अपराध) क्या है – साइबर अपराध के प्रकार , साइबर खतरों से बचाव के उपाय – Cyber Crime Kya Hai

shabnam and saleem case wiki

शबनम ने अपने प्रेमी सलीम के साथ मिलकर 14 अप्रैल 2008 की रात अपने मां-बाप, दो भाई, एक भाभी, मौसी की लड़की और मासूम भतीजे को कुल्हाड़ी से काट कर मार डाला था।

Amroha shabnam case wikipedia

शबनम ने अपने प्रेमी सलीम के साथ मिलकर 14 अप्रैल 2008 की रात अपने मां-बाप, दो भाई, एक भाभी, मौसी की लड़की और मासूम भतीजे को कुल्हाड़ी से काट कर मार डाला था। प्रेमी को पाने की चाहत में अपनों के खून से हाथ रंगने वाली शबनम और उसके प्रेमी सलीम को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने भी बरकरार रखा। शबनम के संगीन गुनाह को देखते हुए महिला होने के बावजूद राष्ट्रपति भी उसकी दया याचिका ठुकरा चुके हैं। जिसके बाद मथुरा की जेल में शबनम को फांसी दिए जाने की तैयारी की जा रही है।


शबनम सलीम के केस में करीब 100 तारीखों तक जिरह चली , इसमें 27 महीने लगे । फैसले के दिन जज ने 29 गवाहों को बयान सुने । 14 जुलाई 2010 जज ने दोनों को दोषी करार दिया था । अगले दिन 15 जुलाई 2010 को जज एसएए हुसैनी ने सिर्फ 29 सेकेंड में दोनों को फांसी की सजा सुना दी । इस मामले में 29 लोगों से 649 सवाल पूछे गए ।160 पन्नों में फैसला लिखा गया । तीन जजों ने पूरे मामलों की सुनवाई की ।

Shabnam case amroha in Hindi

अमरोहा (Amroha news) की जेल में बंद शबनम ने अपने प्रेमी सलीम (Shabnam Saleem) के साथ मिलकर 14 अप्रैल 2008 की रात अपने मां-बाप, दो भाई, एक भाभी, मौसी की लड़की और मासूम भतीजे को कुल्हाड़ी से काट कर मार डाला था। उसे मथुरा (Mathura news) के फांसी घर में फांसी दी जाएगी।

Pawri hori hai Meaning in Hindi | पौरी होरी है का मतलब | Pawri hori hai meme

shabnam amroha death date in hindi

जज एसएए हुसैनी ने सिर्फ 29 सेकेंड में दोनों को फांसी की सजा सुना दी । शबनम और उसके प्रेमी सलीम को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने भी बरकरार रखा। शबनम के संगीन गुनाह को देखते हुए महिला होने के बावजूद राष्ट्रपति भी उसकी दया याचिका ठुकरा चुके हैं। जिसके बाद मथुरा की जेल में शबनम को फांसी दिए जाने की तैयारी की जा रही है।

shabnam Amroha Son

shabnam Amroha Son

ताज शबनम का इकलौता बेटा, ताज बुलंदशहर में अपने संरक्षक उस्मान सैफी के साथ रहता है। ताज जेल में पैदा हुआ था , और जब वह छह साल का हुआ, तो सैफी को अमरोहा जिला प्रशासन ने अपनी हिरासत में दे दिया था ।

Amroha Shabnam case Status

14 जुलाई 2010 जज ने दोनों को दोषी करार दिया था । अगले दिन 15 जुलाई 2010 को जज एसएए हुसैनी ने सिर्फ 29 सेकेंड में दोनों को फांसी की सजा सुना दी । शबनम और उसके प्रेमी सलीम को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने भी बरकरार रखा। शबनम के संगीन गुनाह को देखते हुए महिला होने के बावजूद राष्ट्रपति भी उसकी दया याचिका ठुकरा चुके हैं। जिसके बाद मथुरा की जेल में शबनम को फांसी दिए जाने की तैयारी की जा रही है।

shabnam aAmroha Death Date

शबनम, जिसे मथुरा जेल में दी जा सकती है फांसी । जज एसएए हुसैनी ने सिर्फ 29 सेकेंड में दोनों को फांसी की सजा सुना दी । शबनम और उसके प्रेमी सलीम को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने भी बरकरार रखा। शबनम के संगीन गुनाह को देखते हुए महिला होने के बावजूद राष्ट्रपति भी उसकी दया याचिका ठुकरा चुके हैं। जिसके बाद मथुरा की जेल में शबनम को फांसी दिए जाने की तैयारी की जा रही है।

Pawri ho rahi hai song download – Pawri ho rahi hai song download mp3 | Pawri ho rahi hai yashraj download – Pawri ho rahi hai video download

shabnam Amroha Biography

शबनम ने अपने प्रेमी सलीम (Shabnam Saleem) के साथ मिलकर 14 अप्रैल 2008 की रात अपने मां-बाप, दो भाई, एक भाभी, मौसी की लड़की और मासूम भतीजे को कुल्हाड़ी से काट कर मार डाला था।

Shabnam Amroha house

शबनम का घर अमरोहा के हसनपुर कस्बे से सटे छोटे से गांव बावनखेड़ी में है ।

Shabnam Amroha house

shabnam case amroha latest news

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में शबनम नाम की महिला कैदी को फांसी के फंदे से जल्द ही लटकाया जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो यह आजाद भारत में यह पहला मामला होगा, जब किसी महिला कैदी को फांसी दी जाएगी , फिलहाल महिला कैदी शबनम रामपुर जेल में बंद है। उसका डेथ वारंट आने के बाद उसे मथुरा जेल शिफ्ट करना होगा ।

Shabnam Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश के  अमरोहा (Amroha news) की जेल में बंद शबनम ने अपने प्रेमी सलीम (Shabnam Saleem) के साथ मिलकर 14 अप्रैल 2008 की रात अपने मां-बाप, दो भाई, एक भाभी, मौसी की लड़की और मासूम भतीजे को कुल्हाड़ी से काट कर मार डाला था।

Releated Searches :- shabnam amroha age , shabnam amroha photo , shabnam amroha crime patrol , Shabnam case amroha in Hindi , shabnam amroha family , Amroha ki Shabnam ki kahani , shabnam amroha death date in hindi , shabnam case amroha latest news , shabnam case in marathi , shabnam case in Tamil , shabnam case in Telgu , shabnam case in bengali , Shabnam Uttar Pradesh

About Post Author

Rahul

<strong>I'm Rahul</strong> Founder of <strong>careerjankari.in</strong> , Career jankari is a free Hub for knowledge about different fields of education and current affair news . We first started as a local magazine in 2013 and in 2019 we started our online journey to severe the world with the most and unbiased news & educational Blog .
Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Rahul

I'm Rahul Founder of careerjankari.in , Career jankari is a free Hub for knowledge about different fields of education and current affair news . We first started as a local magazine in 2013 and in 2019 we started our online journey to severe the world with the most and unbiased news & educational Blog .

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply