AIIMS MBBS result 2019 released : 3884 qualified, check details aiimsexams.org

AIIMS MBBS Result 2019 released today Live updates यहां चेक करे !

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स) आज एमबीबीएस कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित की गई परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है । इस रिजल्ट को अभ्यर्थी एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org पर जाकर देख पाएंगे।

AIIMS MBBS Result 2019 has been declared in online mode in the form of rank-wise list of candidates who have qualified the entrance exam. The result of AIIMS MBBS has been released in the form of pdfs showing merit list and individual scores which can be downloaded from the link provided below on this page!!!!!

एम्स प्रवेश परीक्षा के जरिए स्टूडेंट्स को नई दिल्ली, पटना, भोपाल, जोधपुर, भुवनेश्वर, ऋषिकेश, रायपुर, गुंटूर, नागपुर स्थित 9 एम्स संस्थानों में चल रहे एमबीबीएस कोर्स में दाखिला मिलता है। बता दें कि इस परीक्षा के लिए बेसिक रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 30 नवंबर 2019 को शुरू हुई थी। एम्स एमबीबीएस कोर्स में दाखिले के लिए एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन 25 और 26 मई 2019 को किया गया था। परीक्षा दो चरणों में आयोजित की गई थी। यह कंप्यूटर आधारित टेस्ट था जिसे हल करने के लिए 3.5 घंटे का समय दिया गया था।

इस परीक्षा के जरिए एम्स में 1207 सीटें भरी जाएंगी। रिजल्ट घोषित होने के बाद सीट आंवटन की प्रक्रिया शुरू होगी। इसकी तारीख की जानकारी रिजल्ट घोषित होने के बाद दी जाएगी। वहीं एम्स एमबीबीएस कोर्स 1 अगस्त 2019 से शुरू हो जाएगा

aiims 2019 result : इस तरह चेक करें रिजल्ट

स्टेप 1: सबसे पहले एम्स की वेबसाइट aiimsexams.org पर जाएं.
स्टेप 2: लिंक पर जाकर Results पर क्लिक करें.

स्टेप 3: यहां अपना Academic Courses सेलेक्ट करें.

स्टेप 4: Result of MBBS Entrance Examination 2019 के लिंक पर जाएं.

स्टेप 5: यहां फाइल खुलने पर रोल नंबर व अन्य डिटेल्स फिल करें.

स्टेप 6: अब रिजल्ट आपके सामने होगा, इसे सेव कर लें प्रिंट भी लें

Pdf download कर लें

AIIMS MBBS 2019 :- How to check score


Log on to the official website

mbbs.aiimsexams.org


On the homepage, click on the link ‘MBBS result 2019’
Enter your registration number
On submitting the same, the AIIMS MBBS 2019 results will be displayed on the screen
Download it and take print out of the same for future use

परिक्षा में पास हुए छात्रों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा. छात्रों को सलाह दी जाती है कि काउंसलिंग तारीख की जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें !

एम्‍स एमबीबीएस के रिजल्‍ट की घोषणा के बाद संस्थान 1 अगस्त 2019 से एमबीबीएस के छात्रों के लिए नया शैक्षणिक सत्र शुरू करेगा !!!

CLICK HERE TO CHECK AIIMS RESULTS 2019

CLICK HERE

AIIMS कालेजों और AIIMS से संबंधित और भी ज्यादा जानकारी के लिए हमारे होम पेज पर जाकर चेक करे या निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे।

LIST OF AIIMS COLLEGE

All AIIMS RELATED UPDATES

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *