असिस्टेंट ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटर की 1207 वैकेंसी पढ़ें पूरी डिटेल

GOVT JOB ALERT :- असिस्टेंट ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटर की 1207 वैकेंसी पढ़ें पूरी डिटेल ! असिस्टेंट ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटर के लिए वेतनमान 9300 – 34,800 रुपये होगा । ग्रेड पे 4200 रुपये रहेगा ।

GOVT JOB ALERT :- हरियाणा में स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद ने 1207 वैकेंसी निकाली हैं. ये वैकेंसी असिस्टेंट ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटर (एबीआरसी) के पद के लिए हैं. सभी वैकेंसी पर पोस्टिंगएक साल के कॉन्ट्रेक्ट पर होंगी. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. अप्लाई करने की आखिरी तारीख 4 जुलाई 2019 है. महिलाओं के लिए 33 फीसदी सीटें आरक्षित हैं।

असिस्टेंट ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटर, कुल पद 1207 में से 334 अनारक्षित यानी सामान्य वर्ग के लिए हैं. इनके लिए अप्लाई कैंडीडेट्स के पास किसी भी विषय में प्रथम श्रेणी के साथ मास्टर डिग्री, बीएड/एमफिल यूजीसी नेट पास हो । मैट्रिक में हिन्दी/संस्कृत या 12वीं /बीए/एमए में हिन्दी एक विषय हो।MS Office सॉफ्टवेयर की जानकारी रखने वाले, सरकारी विभाग में काम का अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी ।

असिस्टेंट ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटर के लिए वेतनमान 9300-34,800 रुपये होगा। ग्रेड पे 4200 रुपये रहेगा ।

उम्र सीमा :-

42 साल की उम्र तक के कैंडीडेट्स अप्लाई कर सकते हैं । उम्र सीमा में छूट हरियाणा सरकार के नियमों के मुताबिक की दी जाएगी।

फार्म कैसे भरें :-

फॉर्म भरने के लिए कैंडीडेट्स recruitment-portal.in पर जाएं. सामान्य और ओबीसी के के लिए फीस 500 रुपये है. हरियाणा की महिलाओं/ एससी/एसटी एवं दिव्यांगों के लिए 250 रुपये. फीस ऑनलाइन जमा करनी है ! इसे 5 जुलाई तक जमा कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता :-

सेलेक्शन लिखित परीक्षा और शैक्षणिक योग्यता के आधार पर होगा ! लिखित परीक्षा 100 नंबर की, दो घंटे की होगी. चयन में 50 फीसदी को वरीयता मिलेगी।।।

एग्जाम पैटर्न :-

पेपर में सामान्य ज्ञान, रीजनिंग, हिन्दी और अंग्रेजी से जुड़े प्रश्न होंगे ! शैक्षणिक योग्यता और लिखित परीक्षा में सामान्य श्रेणी के लिए कुल मिलाकर न्यूनतम 50 फीसदी अंक लाना ज़रूरी है ! आरक्षित श्रेणी न्यूनतम नंबर 45 फीसदी हैं. महिलाओं के लिए 33 फीसदी सीटें आरक्षित हैं ।।।

कैसे करें अप्लाई :-haryana school shiksha pariyojna parishad Vacancy 2019


recruitment-portal.in के होम पेज पर लेटेस्ट रिक्रूटमेंट सेक्शन के नीचे हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद के लिंक पर क्लिक करें. नए पेज पर रिक्रूटमेंट ऑफ असिस्टेंट ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटर के लिंक पर क्लिक कर –

आवेदन भरने से जुड़े दिशा-निर्देश पढ़कर न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर फॉर्म भरें ।
आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे ।

कृपया आवेदन में पूछे गए जानकारी ध्यान पूर्वक भरे।

Official website for Applying Click here Haryana Goverment job vacancy 2019

इसी तरह की और भी ज्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ जुड़े रहे –

Career jankari Latest Jobs Updates

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *